September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

प्रधानमंत्री की मौत | इस देश के PM ने CORONA से तोड़ा दम, कई हस्तियों की मौत का कारण बना यह महामारी, बेहतर इलाज व अच्छी सुविधा के लिए..

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली । दुनियाभर के कई हस्तियों की मौत का कारण कोरोना महामारी बन चुका है। ऐसे में कोरोना ने एक देश के प्रधानमंत्री की अब जान ले ली है।

जी हां, दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री ambrose dlamini एक महीने पहले कोरोना की चपेट में आए थे। उनका इलाज दक्षिण अफ्रीका के ही एक अस्पताल में चल रहा था। इसी दौरान 52 वर्षीय प्रधानमंत्री की संक्रमण के कारण मौत हो गई।

समाचार एजेंसी रायटर्स के मुताबिक देश की सरकार ने रविवार की देर रात प्रधानमंत्री के निधन की घोषणा की थी। दक्षिणी अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के उप प्रधानमंत्री थेंबा मसुकु ने प्रधानमंत्री के निधन पर बयान जारी करते हुए कहा कि उन्हें यह दुखद सूचना देने का राज परिवार से आदेश मिला है कि prime minister ambrose dlamini की असामयिक और दुखद निधन हो चुका है। उनका निधन दक्षिण अफ्रीका के ही अस्पताल में रविवार को दोपहर में हुआ जहां उनका इलाज चल रहा था।

बता दें कि प्रधानमंत्री ambrose dlamini को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बेहतर इलाज व अच्छी सुविधा के लिए 1 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका में भर्ती कराया गया था।

बयान के मुताबिक, जब उन्हें भर्ती कराया गया था, तब तक वे ठीक ठाक प्रतिक्रिया दे रहे थे और उनकी हालत भी स्थिर थी। एस्टाविनी अफ्रीका महादेश का चारो तरफ से घिरा एक लैंड लॉक्ड देश है। इसकी आबादी मात्र 12 लाख है। इस देश में अबतक कोरोना से 127 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *