September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Big Breaking | मानव तस्करी का खुलासा, पति को लगा गुम है पत्नी व बच्चा, पर पीड़िता की हो चुकी थी 2 और बार शादी, कहा है बच्चा, क्या है पूरा मामला, छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर…

1 min read
Spread the love

 

राजनांदगांव । जिले के डोंगरगढ़ थाना में लगातार गुम इंसान की रिपोर्ट दर्ज हो रही थी, जिस पर उच्च अधिकारियों के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी अलेक्जेंडर कीरो द्वारा टीम बना कर सभी दिशा में जांच की जा रही थी। डोंगरगढ़ पुलिस को सोमवार को मानव तस्करों को पकड़ने में बड़ी सफलता प्राप्त हुई।

पुलिस के अनुसार, डोंगरगढ़ शहर की निवासी महिला वंदना जैन और उसके 3 वर्षीय पुत्र दिव्यांश जैन के गुम होने की शिकायत उसके पति शुभम जैन द्वारा डोंगरगढ़ थाने में दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद काफी पूछताछ के बाद भी पुलिस को कोई कामयाबी हासिल नहीं हुई। रविवार को पीड़िता और उसके पुत्र को साथ लेकर पीड़िता का पति शुभम जैन थाने पहुंचा और पीड़िता महिला ने अपनी आप बीती पुलिस को बताई, जिसके बाद पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने चार आरोपियों सलमान खान, जुनैद खान, शुभम तिवारी और साजदा सय्यद सभी डोंगरगढ़ निवासी को गिरफ्तार किया।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपियों द्वारा उसे बहला फुसलाकर पहले डोंगरगढ़ से रायपुर फिर रायपुर से हवाई जहाज से दिल्ली और दिल्ली से हरियाणा ले जाया गया, जहां उसे एक किराए के मकान में रखा गया था। पीड़िता के बच्चे को जान से मारने की धमकी दे कर आरोपियों द्वारा उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया। मामला दुष्कर्म तक ही नहीं रुका और पीड़िता को हरियाणा ले जा कर किसी सुरेश को बेच दिया गया। जब पीड़िता ने अपने पहले से शादी शुदा होने की बात सुरेश को बताई तो सुरेश ने पीड़िता को चारो आरोपियों को वापस दे दिया।
उसके बाद आरोपियों द्वारा पीड़िता को राजेश चमरा के साथ शादी करा दी गई पर जब शादी के बाद पीड़िता ने राजेश को अपने पहले से शादी शुदा होने की बात बताई तो राजेश द्वारा स्थानीय पार्षद के साथ मिल कर पीड़िता को पुलिस थाने ले जाया गया, जहां से उसे सुरक्षित ट्रेन में बैठाकर दुर्ग भेज दिया गया। वहीं, पीड़िता की रिपोर्ट पर डोंगरगढ पुलिस ने 4 आरोपियों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर लिया है।

एसडीओपी डोंगरगढ़ चंद्रेश ठाकुर ने पूरे मामले का खुलासा किया है और बताया की अभी इस मामले में और आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *