September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Breaking | नही रही छत्तीसगढ़ की बिटिया, गुरुग्राम में तोड़ा दम, बदमाशों ने कनपटी पर चलाई थी गोली, सदमें में परिवार

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । मंगलवार रात बाइक सवार बदमाशों की गोली से घायल पूजा शर्मा जिदगी की जंग हार गई। गुरुवार दोपहर मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

वह मूल रूप से छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के एढाड़ी नवा गांव की रहने वाली थीं। परिवार के लोग रायपुर में भी रहते हैं। पूजा यहां दिल्ली में अपने रिश्तेदार के साथ रहकर गुरुग्राम की एक नामी सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती थीं। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इधर, मामले की जांच को लेकर पुलिस आयुक्त केके राव ने सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर दी है। साथ ही क्राइम ब्रांच की सेक्टर-40, सेक्टर-17 सहित पांच टीमों को भी अपने स्तर पर मामले की जांच करने के लिए गया है। सेक्टर-65 थाना पुलिस अलग से जांच कर रही है।

गुरुवार को क्राइम ब्रांच की टीमों ने आसपास के इलाकों में लगे 10 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली लेकिन किसी फुटेज में कुछ भी साफ नहीं दिख रहा है। पुलिस मामले को लूट की नीयत से हमला करने के साथ ही आपसी रंजिश को लेकर हमला किए जाने को ध्यान में रखकर भी जांच कर रही है। यदि लूटपाट की नीयत से हमला किया जाता तो फिर आरोपित कार या पूजा व उसके दोस्त से पैसे या अन्य सामान लूटकर ले जाते। पूजा के स्वजन गुरुग्राम पहुंच चुके हैं। सदमे से उनकी हालत ऐसी है कि वे पुलिस से भी ठीक से बात नहीं कर पा रहे हैं।

मंगलवार रात हुई थी वारदात

सेक्टर-65 थाने में पूजा के दोस्त सागर मनचंदा द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक पूजा शर्मा मंगलवार को गुरुग्राम के सेक्टर-40 में उनसे मिलने आई थीं। सागर मूल रूप से उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की के रहने वाले हैं। सेक्टर-31 इलाके के एक होटल में खाना खाने के बाद दोनों जयपुर हाईवे पर घूमने के लिए क्रेटा कार से निकले थे। कार पूजा चला रही थीं। हाईवे से आने के बाद दोनों सेक्टर-65 इलाके की एम3एम सोसायटी में पहुंचे थे। वहां पर सागर ने एक फ्लैट बुक करा रखा है। फ्लैट देखने के बाद दोनों वापस सेक्टर-40 लौट रहे थे।

गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड से 50 मीटर पहले कार के सामने एक बाइक आने पर पूजा ने कार की रफ्तार धीमी कर दी थी। बाइक पर तीन युवक थे। इनमें से दो युवक कार के दोनों तरफ खड़े होकर शीशा नीचे करने का दबाव बनाया था। दबाव में नहीं आने पर एक युवक ने पहले सागर के ऊपर गोली चलाई गई थी लेकिन नहीं लगी। गोली चलते ही पूजा ने कार को आगे बढ़ा दिया था। फिर दूसरे युवक ने पूजा पर गोली चला दी थी जो उनके सिर में लगी। इसके बाद सभी फरार हो गए। उनके जाने के बाद सागर कार चलाते हुए पूजा को लेकर मेदांता अस्पताल पहुंचे थे। डाक्टरों ने बचाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन वह जिदगी की जंग हार गईं।

मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन कर दिया गया है। अन्य टीमें भी आरोपितों की पहचान करने में लगी हुई हैं। आरोपित की गिरफ्तारी के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। इलाके के सहायक पुलिस आयुक्त एवं पुलिस उपायुक्त भी अपने स्तर पर मामले को देख रहे हैं।

-केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *