September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

RAIPUR | कोरोना वैक्सीन को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिया बयान, प्रदेश में खुलेंगे 4 नए VRDL लैब

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किए जा रहे कामों की जानकारी मीडिया को दी। मंत्री ने बताया कि प्रदेश में चार नए VRDL लैब खुलेंगे। वहीं हमर लैब का रूका हुआ काम भी जल्द शुरू होगा। ऑक्सीजन सप्लाई के साथ बेड जल्द तैयार किया जाएगा।

प्रदेश के 17 जिला अस्पतालों और 6 मेडिकल कॉलेज में यह व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान मंत्री ने कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि अब ग्रामीण इलाकों में इसका ज्यादा असर दिख रहा है। उसे नियंत्रण करने का प्रयास जारी है। ग्रामीण इलाकों में फैलाव को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

प्रदेश में कोरोना उपचार को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में लोग अपने घर में ही डायलीसिस कर सके, ऐसी योजना पर काम जारी है, जल्द सुविधा उपलब्ध होगी।

मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 2021 के प्रारंभ में वैक्सीन आने की उम्मीद है। देश मे 3 कंपनियों के वैक्सीन का ट्रायल फाइनल स्टेज में है। एक साथ सभी को वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाएगी। हाई रिस्क वालों को प्राथमिकता दी जाएगी।

मंत्री टीएस सिंहदेव ने मनरेगा के कामों में तेजी लाने की बात कही है। कहा कि तालाबों पर शौचालय निर्माण का काम भी तेजी से किया जएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *