September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

10 फरवरी को अस्तित्व में आएगा नया जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही

1 min read
Spread the love

बिलासपुर 29 जनवरी, 2020। छत्तीसगढ़ के 28वें जिले के रुप में नया ज़िला गौरेला पेंड्रा मरवाही 10 फ़रवरी को अस्तित्व में आ जाएगा। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से तेजी से तैयारी चल रही है। राज्य सरकार ने इस नवगठित ज़िले में सेवा देने के इच्छुक कर्मचारी अधिकारियों से उनके नाम मांगे हैं।

बिलासपुर को अगल होकर अस्तित्व में आने वाले इस नए ज़िले को लेकर राज्य शासन ने सामान्य प्रशासन और पुलिस प्रशासन को संचालित करने दो अफसरों को ओएसडी नियुक्ति कर दिया है। ये दोनों जिले के पूर्ण अस्तित्व में आने पर कलेक्टर और एसपी हो सकते हैं। जिला स्तरीय सुविधाएं और दफ्तरों की स्थापना के लिए 2009 बैच की अफसर शिखा राजपूत तिवारी और 2015 बैच के आईपीएस सूरज सिंह को विशेष कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी (पुलिस) बनाया गया है।

प्रदेश सरकार की तरफ से गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही जिले के लिए बहुत ही तेज़ी से प्रशासनिक व्यवस्था स्थापित किए जाने की क़वायद चल रही है।

बिलासपुर के एडिशनल कलेक्टर बीपी साहू ने बिलासपुर, कोटा, तखतपुर बिल्हा और मस्तुरी के तहसीलदार को पत्र लिखा है। एडिशनल कलेक्टर ने अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची तीन दिवस में मांगी है जो कि नवगठित ज़िले में स्वेच्छा से जाना चाहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *