September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

विक्रम उसेंडी के बयान पर मंत्री अमरजीत भगत का करारा जवाब, कहा- आंखों में पट्टी बांध किसानों को कर रहे भ्रमित

1 min read
Spread the love

मंत्री खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें हकीकत क्यों समझ में नहीं आ रहा है ? कांग्रेस ने कभी नकाब पहना ही नहीं था, सरकार ने जो कहा और वो किया, हकीकत सबके सामने है. अलबत्ता भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने ज़रूर आँखों में पट्टी ज़रूर बांध रखी है और किसानों को भ्रमित कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि धान की खरीदी की पहली तारीख से अब तक 85 लाख मीट्रिक टन लक्ष्य के सापेक्ष कांग्रेस सरकार ने लगभग 68 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी कर ली है. इनमें से अब तक 32.35 लाख मीट्रिक टन धान का उठाव हो चुका है. धान खरीदी के बदले किसानों को 11 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का भुगतान किया जा चुका है.

खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने जानकारी देते हुए बताया कि तय समय में सरकार धान खरीदी का अपना लक्ष्य पूरा कर लेगी, तारीख बढ़ाने की ज़रूरत ही नहीं पड़ेगी. साथ ही कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी पंचायत चुनावों में अपनी शिकस्त की झुंझलाहट ग़लतबयानी के ज़रिए न निकालें. केंद्र सरकार ने ही धान खरीदी के मामले में राज्य सरकार के सामने कई रोड़े अटकाए कि हम किसानों को उनका हक न दें, लेकिन ऐसा कभी नहीं होगा. किसानों को उनका अधिकार देकर रहेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *