September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

राज्य पुलिस अकादमी में महिलाओं से संबंधित अपराध पर पांच दिवसीय विशेष कार्यशाला

1 min read
Spread the love

रायपुर। राज्य पुलिस अकादमी चंदखुरी में 10 फरवरी से 14 फरवरी 2020 तक पांच दिवसीय महिलाओं से संबंधित अपराध विषय पर विशेष कार्यशाला का आयोजन बीपीआरएण्डडी के सहयोग से किया जा रहा है। कार्यशाला में प्रदेश के समस्त जिलों के कुल 60 सहायक उप निरीक्षक से उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

कार्यशाला का उद्घाटन एडीजी ट्रेनिंग अशोक जुनेजा द्वारा किया गया। इसमें अशोक जुनेजा ने प्रतिभागियों को महिलाओं से संबंधित अपराधों के अन्वेषण के संबंध में भारतीय दंड संहिता, दंड प्रक्रिया संहिता तथा भारतीय साक्ष्य अधिनियम में किये गये नये संशोधनों के संबंध में जानकारी प्रदान की। साथ ही महिलाओं से संबंधित अन्य आपराधिक अधिनियमों के बारे में भी विस्तार से अवगत कराया।

उप-पुलिस अधीक्षक क्राइम प्रवीर चंद्र तिवारी द्वारा 498 आईपीसी के मामलों की जांच, कन्या भू्रण हत्या, दहेज हत्या, 376 और 354 आईपीसी के मामलों की जांच पर प्रतिभागियों से चर्चा करते हुए अपने अनुभवों को साझा किया। अपहरण और अपहरण की जांच के संबंध में एडवोकेट शमीम रहमान ने प्रशिक्षुओं को व्याख्यान दिया।

 

कार्यक्रम में अकादमी के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल, अति. पुलिस अधीक्षक संगीता पीटर्स, रमाशंकर द्विवेदी, सचिन्द्र चौबे, उप पुलिस अधीक्षक रूपा खेस, सुभाष दास, पीताम्बर गिलहरे, एडीपीओ सोहन साहू, संतोष रॉय सहित अकादमी के समस्त स्टॉफ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *