September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

बेल्जियम में कोरोना वायरस के मामले बढ़े, पीएम नरेंद्र मोदी का ब्रसेल्स दौरा टला

1 min read
Spread the love

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ये फैसला लिया है. पीएम मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम जाना था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना बेल्जियम दौरा टाल दिया है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ये फैसला लिया है. पीएम मोदी को भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स जाना था. इस सम्मेलन को भी टाल दिया गया है. भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन 13 मार्च को होना था. सम्मेलन की नई तारीख अभी तय नहीं हुई है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को बताया कि पीएम मोदी की ब्रसेल्स यात्रा को पुनर्निर्धारित किया गया है. जहां तक ​​भारत-यूरोपियन यूनियन शिखर सम्मेलन का संबंध है, यह निर्णय लिया गया था कि हमें एक-दूसरे के देशों में यात्रा नहीं करनी चाहिए. वहीं बांग्लादेश दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि ये दौरा होगा. आगे की जानकारी साझा की जाएगी.

बेल्जियम में कोरोना वायरस के बढ़े मामले

बुधवार को ब्रसेल्स में कोरोना वायरस के दस नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद बेल्जियम में कुल मामलों की संख्या 23 हो गई थी. यूरोपीय अधिकारियों के अनुसार, ब्रसेल्स में यूरोपीयन यूनियन प्रशासन के कम से कम दो कर्मचारियों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. उनका इलाज चल रहा है. इनमें से एक शख्स इटली से लौटा था. दूसरा शख्स यूरोपियन परिषद की सुरक्षा में काम करता था. वह इटली से लौटे शख्स के संपर्क में आया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *