September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

केएच इंटरनेशनल किड्स स्कूल में कान्वोकेशन सेरेमनी, पैरेन्ट्स के समक्ष सम्मानित हुए नन्हें बच्चे, गुंजती रही तालियां..

1 min read
Spread the love

भिलाई नगर (जामुल)। जामुल स्थित केएच इंटरनेशनल किड्स स्कूल में रविवार 17 मार्च को धूमधाम से कान्वोकेशन सेरेमनी मनाई गई। इस गरिमामय आयोजन में केएच केसल के नन्हें बच्चों को परम्परागत ड्रेस में उनके पैरेन्ट्स के समक्ष सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया. साथ ही यूकेजी से क्लास वन प्रमोट होने वाले बच्चों को रिजल्ट दिए गए। इस अवसर पर नन्हें बच्चों ने नृत्य की शानदार प्रस्तुति देकर अतिथियों व पैरेन्ट्स का मन मोह लिया। बच्चों ने यहां आयोजित ड्राइंग स्पर्धा में भाग लिया और चित्रों में खूब रंग भरा। स्कूल प्रांगण में पिकनिक जैसा माहौल रहा। बच्चों के साथ उनके पैरेन्ट्स ने भी छुट्टी का दिन संडे पूरा इंज्वाय किया। इस मौके पर जामुल क्षेत्र के गणमान्य नागरिक काफी संख्या में उपस्थित थे।

सेरेमनी की शुरुवात दीप प्रज्वलन से हुई.केसल के बच्चों ने वेलकम सांग से अतिथियों का स्वागत किया तो प्रांगण तालियों से गूंज उठा। समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रूप में वरिष्ठ कांग्रेस नेता हेमशंकर शर्मा, पार्षद मधुकर राव, उद्योगपति हेमंत देवांगन, काजोल चक्रवर्ती, मीनू ताम्रकार, पत्रकार पन्नालाल यादव, दिनेश पांडे आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम में पैरेन्ट्स की उपस्थिति से उत्साहित प्रिंसिपल मेडम विभा झा ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्कूल के साथ साथ पैरेन्ट्स की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों को बचपन से ही पढ़ाई के साथ संस्कार सिखाएं। बच्चे बचपन में जो देखेंगे, जैसा सुनेंगे, बोलेंगे, आगे चल कर वैसा ही बनेंगे.बस आपको थोड़ा सी मेहनत की जरूरत है। अपने बच्चों के लिए सपना देखिए और उसे पूरा करने कोई कसर मत छोड़िए.बच्चों पर फोकस कीजिए, एम बनाइए, देखिएगा ये बच्चे आपकी किस्मत बदल देंगे। जहां तक स्कूलिंग का प्रश्न है हम आपके बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा मिल सके इसका पूरा ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल मैनेजमेंट का पूरा प्रयास रहता है कि आपके बच्चों को कुछ नया दे सकें। समारोह को केएच ग्रूप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन के के झा एवं डायरेक्टर निश्चय झा ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर पैरेन्ट्स के सामने ही केसल के नन्हें बच्चों से प्रिंसिपल मेडम विभा झा एवं वाइस प्रिंसिपल मेडम पुण्यावति रेड्डी ने जनरल नॉलेज के प्रश्न किए। बच्चों ने जिस तेजी से हर प्रश्न का उत्तर दिया उसे देख पैरेन्ट्स आश्चर्यचकित रह गए। स्कूल प्रांगण में केसल के नन्हें बच्चों द्वारा बनाए गए स्क्रेप बुक की प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसे अतिथियों और पैरेन्ट्स ने काफी सराहा। प्रिंसिपल मेडम ने स्क्रेप बुक पैरेन्ट्स को दिखाया और बताया कि नन्हे बच्चे कितने क्रियेटिव हैं। समारोह के अंत में ड्राइंग स्पर्धा के विजेता बच्चों को पुरुस्कृत किया गया। बच्चों के साथ उनके पैरेन्ट्स का भी स्वागत किया गया तथा इस अनमोल समय को यादगार बनाने गू्प फोटोग्राफी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *