September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

बालोद के पीपरछेड़ी गांव में नवजात बच्ची की सिर कटी लाश को मुंह में दबाए घूम रहा था कुत्ता, ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना, जांच में जुटी पुलिस …

1 min read
Spread the love
18 दिसंबर 2019 बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक कुत्ता मुंह में नवजात बच्ची की सिर कटी लाश लेकर मंगलवार को घूमता रहा। कुत्ते को इस तरह लाश लेकर घूमते ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। वहीं ग्रामीणों की भीड़ जुटी तो कुत्ता शव को छोड़कर भाग गया। फिलहाल पुलिस को कोई सुराग नहीं मिल सका है कि बच्ची किसकी है और कहां पर उसे फेंका गया था। हालांकि इस बात कि आशंका पुलिस जरूर जता रही है कि जब बच्ची को फेंका गया तो वह जिंदा थी। कुत्तों की खींचतान में सिर के धड़ से अलग होने की आशंका है। मिली जानकरी के अनुसार बालोद ब्लॉक के पीपरछेड़ी गांव में मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे एक कुत्ता मुंह में सिर कटी नवजात बच्ची का शव दबाए घूम रहा था। ग्रामीणों ने देखा तो भीड़ एकत्र हो गई। इसके बाद कुत्ता नेहरू चौक पर ही शव को छोड़कर भाग गया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव को जब्त कर अस्पताल भिजवाया। बच्ची के सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात को ही जन्म लेने की संभावना है। स्थानीय अस्पताल में बच्ची को लेकर पता कराया गया, लेकिन रिकॉर्ड से कोई जानकारी सामने नहीं आई।
  • अस्पताल से नहीं मिला बच्ची के जन्म का कोई सुराग, सिर का भी पता नहीं
  • कोटवार व महिलाओं के जरिए आस-पास के गांव में भी पुलिस पता करवा रही है। आशंका है कि अवैध संबंधों के चलते जन्मी बच्ची को फेंका गया है।
  • पुलिस के अनुसार ऐसा लग रहा है कि कुत्तों में नवजात की लाश के लिए छीना झपटी हुई होगी, उस वक्त यह बच्ची जिंदा भी रही होगी।
  • लेकिन कुत्तों ने इसे इस कदर नोच डाला था कि सिर और धड़ ही अलग हो गए थे।
  • जांच करने पहुंची पुलिस के सामने महज एक फीट का धड़ पड़ा हुआ था।
  • सिर तलाशने के लिए ग्रामीणों की निशानदेही पर पुलिस 2 किमी तक निपानी रोड में भी घूमती रही पर नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *