September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

नए साल के जश्न में शराब से डूबे RTI एक्टिविस्ट भूपेंद्र सिंह लिये गए हिरासत में.. पुलिस से भी कर रहे थे बदसलूकी

1 min read
Spread the love

रायपुर। न्यू ईयर की फस्ट नाइट में जांच के दौरान आरटीआई एक्टिविस्ट भूपेंद्र सिंह को राजधानी पुलिस ने ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में हिरासत में लिया है।इस दौरान पुलिस ने उनके पास से शराब की बोतल भी जब्त की है। दरअसल नए साल के स्वागत में राजधानी रायपुर में जमकर जश्न मनाया गया, वहीं होटलों में अस्थाई लाइसेंस मिलने के बाद जमकर जाम छलके। दूसरी ओर रायपुर पुलिस पूरी मुस्तैदी से जनता की सुरक्षा में तैनात थी और देर रात आने जाने वाले वाहन चालकों की जांच की गई।

जानकारी के अनुसार आरटीआई एक्टिविस्ट भूपेंद्र सिंह 31 दिसंबर की रात पार्टी करके अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान सुरक्षा में केनाॅल रोड पर तैनात पुलिस की टीम ने उन्हें रोका और जांच की। जांच के दौरान पाया गया कि भूपेंद्र सिंह ओवर लिमिट शराब पीकर वाहन चला रहे थे।

 

बताया गया कि भूपेंद्र लापरवाही पूर्वक वाहन चला रहे थे और जब पुलिस ने भूपेंद्र को गाड़ी रोकने का इशारा किया तो वे और तेज गाड़ी भगाने लगे। पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने भूपेंद्र सिंह के पास से शराब की बोतल भी बरामद।

हैरान करने वाली बात यह है कि आरटीआई एक्टिविस्ट होने के बावजूद भूपेंद्र को पुलिस की कार्रवाई पसंद नहीं आई और वे पुलिसकर्मियों से बदसलूकी पर उतारू हो गए। अंतत: पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *