September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

कांग्रेस का ऐलान- सत्ता में आए तो दिल्ली में नहीं लागू होने देंगे CAA-NRC

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली, 05 January 2020
■कांग्रेस का ऐलान- सत्ता में आए तो दिल्ली में नहीं लागू होने देंगे CAA-NRC

■सीएए से बीजेपी मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है

■केजरीवाल जामिला मामले में बुलाएं सत्र-सुभाष

■विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया कि अगर प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आती है को नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) लागू नहीं होने देंगे।

■कांग्रेस ने कहा कि जनता के बीच ये कानून लाकर बीजेपी कई महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने कहा, केजरीवाल सरकार से इस मामले पर विशेष सत्र बुलाने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि देशभर में जो विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, उन पर केजरीवाल सरकार खुलकर सामने क्यों नहीं आ रही। सीएए-एनआरसी पर केजरीवाल सरकार के अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए।

■सुभाष चोपड़ा ने कहा कि केजरीवाल सरकार हर छोटे-छोटे मुद्दे पर विधानसभा का सत्र बुला लेती है, लेकिन जामिया में जिस तरह से स्टूडेंट पर बर्बरता हुई है। उसके लिए कोई सत्र नहीं बुलाते।कांग्रेस ने कहा कि केजरीवाल सरकार बीजेपी की बी टीम के रूप में काम कर रहे हैं ताकि उसको किसी भी तरह से फायदा पहुंचाया जा सके। केजरीवाल कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार उतारकर सेकुलर वोट बांटने की कोशिश करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *